March 12, 2023

भारत विकास परिषद रामपुर की इस सत्र की अंतिम पारिवारिक बैठक व होली मिलन कार्यक्रम संपन्न

नमस्कार मित्रो 🌹🌹🙏🙏

दिनांक 10 मार्च,2023 को भारत विकास परिषद मुख्य शाखा,रामपुर (उत्तर प्रदेश)की वर्तमान सत्र की अंतिम पारिवारिक बैठक एवं होली मिलन समारोह कार्यक्रम चम्पा कुवंरि न्यास धमॅशाला गांधी समाधि रोड,रामपुर पर संपन्न हुआ।
कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण तथा वन्देमातरम गीत के पश्चात पूर्व सभा की कार्यवाही की पुष्टि की गई। तत्पश्चात कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगर विधायक श्री आकाश सक्सैना उर्फ़ हनी भैया का सदन से परिचय कराया गया। इसके बाद 19मार्च,2023 रविवार को मुरादाबाद में होने जा रहे प्रान्तीय अधिवेशन के सम्बन्ध में प्रान्तीय महासचिव डाक्टर गौरव वार्ष्णेय  द्वारा सदन को जानकारी दी गई।
तत्पश्चात वैवाहिक वर्षगांठ उपहार वितरण किया गया। हमारी  वैवाहिक वर्षगांठ 8 मार्च को पड़ती है अत: परिषद द्वारा हमें भी इस अवसर पर उपहार प्रदान किया गया।इसके लिए हम परिषद के ह्रदय से आभारी हैं। संस्था के इस स्नेह प्रकटीकरण ने निश्चय ही हमारा उत्साहवर्धन किया।
          ( उपहार गृहण करते हुए श्रीमती जी और मैं )
             (विधायक आकाश सक्सैना जी के साथ)

    (परिषद-सदस्य व अच्छे गायक श्री परमानंद शर्मा जी के          साथ सेल्फी)
प्रांतीय अध्यक्ष जगन्नाथ चावला जी ने अपने उद्बोधन के पश्चात बताया कि अगले सत्र के लिए सर्वसम्मति से रविंद्र गुप्ता जी को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपा गया है।श्री रविंद्र गुप्ता जी को तीसरी बार परिषद का अध्यक्ष चुने जाने पर सभी ने करतल ध्वनि से उनका उनको बधाई दी गई। नए सत्र के लिए पुष्पेंद्र अग्रवाल को उपाध्यक्ष,दीपक पुंडीर को सचिव, संजीव अग्रवाल को कोषाध्यक्ष,सुनीता गुप्ता को महिला संयोजक और माधव गुप्ता जी को संरक्षक चुने जाने की भी जानकारी दी गई।
.           (सभा भवन में उपस्थित सम्मानित साथी गण)
पुन: अध्यक्ष चुने जाने पर रविंद्र गुप्ता जी ने सभी का आभार प्रकट करते हुए सदैव की भांति निष्ठा और पारदर्शिता से कार्य करने का आश्वासन दिया।उन्होंने सदस्य संख्या बढ़ाने का भी विश्वास दिलाया।
मुख्य अतिथि नगर विधायक श्री आकाश सक्सैना जी ने अपने उद्बोधन में कहा कि वह अपने कार्यकाल में रामपुर का चहुंमुखी विकास कराएंगे।इस कार्य में सहयोग हेतु उन्होंने लोगों से सुझाव भी मांगे।आमंत्रित किए गए कलाकारों ने होली गीत और भजन सुनाकर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।सभी ने मधुर गीतों पर थिरकते हुए फूलों की होली खेली तथा एक दूसरे के लिए मंगल कामना की।
               (कार्यक्रम की मीडिया कवरेज)
अंत में संरक्षक श्री माधव गुप्ता द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।कार्यक्रम का सफल संचालन अध्यक्ष श्री रविंद्र गुप्ता द्वारा किया गया।भाई कुलदीप राणा जी ने कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग तथा सुंदर फोटोग्राफी में विशेष सहयोग किया। सुरुचिपूर्ण रात्रि भोज के बाद सब ने एक दूसरे से विदा ली।
        (विधायक आकाश सक्सैना जी के साथ परिषद के                   पदाधिकारीगण)
अपने इस दोहे के साथ वाणी को विराम देता हूं
    जीवन  में  उत्साह  का,करते  हैं संचार।
    बेमक़सद होते नहीं,तीज और त्योहार।।
                ओंकार सिंह विवेक
ग़ज़लकार/समीक्षक/कॉन्टेंट राइटर/ब्लॉगर

4 comments:

Featured Post

आज फिर एक नई ग़ज़ल

 एक बार फिर कोलकता के सम्मानित अख़बार/पत्रिका "सदीनामा", ख़ास तौर से शाइर आदरणीय ओमप्रकाश नूर साहब, का बेहद शुक्रिया। सदीनामा निरं...