January 28, 2023

भारत विकास परिषद रामपुर(उoप्रo)ने मनाया गणतंत्र दिवस व वसंतोत्सव

   (परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष श्री जगन्नाथ चावला जी का          उद्बोधन)

"स्वस्थ,समर्थ,संस्कृत भारत" के लक्ष्य वाक्य को चरितार्थ करने का संकल्प लेकर चल रही स्वयंसेवी संस्था भारत विकास परिषद की मुख्य शाखा रामपुर (उत्तर प्रदेश) द्वारा

 राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस,वसंत पंचमी तथा शारदे प्रादुर्भाव दिवस के पावन अवसर पर मुरारी लाल की धर्मशाला,रामपुर में एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस बार कार्यक्रम के शुभारंभ की कमान परिषद की महिला सदस्यों के हाथ में रही। कार्यक्रम के संचालक और स्थानीय इकाई के अध्यक्ष श्री रविंद्र गुप्ता जी के आग्रह पर महिला शक्ति द्वारा ध्वजारोहण,मां सरस्वती की छवि पर पुष्प अर्पण तथा सरस्वती वंदना एवम राष्ट्रीय गान से कार्यक्रम का सुखद शुभारंभ हुआ।
          (माइक पर परिषद अध्यक्ष श्री रविंद्र गुप्ता जी) 
कार्यक्रम में परिषद के सदस्यों द्वारा देश भक्ति गीत और कविताएं आदि प्रस्तुत की गईं। सांकृतिक आयोजन के चरण में बच्चों द्वारा बहुत रुचि ली गई।वक्ताओं ने इस दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए सभी से राष्ट्र की एकता और अखंडता को मज़बूत करने की अपील की।कई वक्ताओं ने भारत के संविधान के निर्माण से लेकर इसमें अब तक हुए संशोधनों को लेकर बहुत महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की।श्री रविंद्र गुप्ता जी द्वारा पिछली बैठक की कार्यवाही से अवगत कराते हुए परिषद के आगामी कार्यक्रमों के बारे में महत्पूर्ण सूचना से अवगत कराया।

          (हाथों में तिरंगा लिए महिला शक्ति )
परिषद के प्रांतीय महासचिव श्री गौरव वार्ष्णेय ने परिषद के कोटा अधिवेशन के भव्य आयोजन और उसकी सफलता से सदन को परिचित कराया। उन्होंने स्थानीय इकाई के सदस्यों के बढ़ चढ़कर इसमें भाग लेने पर आभार व्यक्त किया।

परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष श्री चावला जी ने विस्तार से परिषद द्वारा प्रांत में किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी और आगामी महिला सम्मेलन के रामपुर में आयोजन पर सबको बधाई दी।
इस पावन अवसर पर परिषद परिवार द्वारा हमारी पुत्री आस्था सैनी को सीoएo बनने पर प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित भी किया गया।परिषद द्वारा आस्था के उत्साहवर्धन हेतु हम हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं। 

इस स्नेह हेतु हम परिषद की स्थानीय इकाई के अध्यक्ष श्री रविंद्र गुप्ता जी,श्रीमती पुष्पा गुप्ता जी,उपाध्यक्ष श्री अभय शंकर अग्रवाल जी एवं डॉक्टर रजनी अग्रवाल जी के विशेष रूप से आभारी हैं
संपूर्ण कार्यक्रम बहुत अनुशासित ढंग से संपन्न हुआ।समापन पर अध्यक्ष श्री रविंद्र गुप्ता जी ने सभी का आभार व्यक्त किया।
प्रस्तुतकर्ता : ओंकार सिंह विवेक 






No comments:

Post a Comment

Featured Post

बात ग़ज़लों और दोहों की

मित्रो सादर प्रणाम 🌹🌹🙏🙏 आजकल ख़ूब ज़ेहन बना हुआ है पढ़ने और लिखने का। पिछले हफ़्ते तक मां शारदे की कृपा से कई नई ग़ज़लें हुई...